in

यूपी के 20 जिलों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, अन्य में आंशिक ढील

UP lockdown eased
UP lockdown eased

लखनऊ (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को कोरोना कर्फ्यू को और एक सप्ताह के लिए यानी 7 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। हालांकि, राज्य में कोविड की स्थिति में सुधार होने पर प्रतिबंधों में आंशिक रूप से ढील दी है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 600 से अधिक सक्रिय मामलों वाले 20 जिलों में कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

अन्य जिलों में सुबह सात से शाम सात बजे तक खोली जा सकेगी दुकानें, 7 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ़्यू। ये जिले हैं- लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर खीरी, जौनपुर, सोनभद्र, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर और देवरिया।

गाइडलाइंस के मुताबिक, बाकी 55 जिलों में सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति होगी। पूरे उत्तर प्रदेश में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा और सप्ताहांत में बंद लागू रहेगा। निजी प्रतिष्ठानों को सीमित उपस्थिति के साथ कार्य करने की अनुमति होगी। कोचिंग सेंटर, शॉपिंग मॉल, जिम और स्विमिंग पोल बंद रहेंगे। सभी शिक्षण केंद्र भी बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट्स को होम डिलीवरी की छूट होगी, लेकिन हाईवे पर सड़क किनारे बने भोजनालय खुल सकते हैं।

Photo Credit: IANS

Comments

Leave a Reply