in

लॉकडाउन की व्यवस्था का जायजा एसपी ने लिया

Police SP in Kishanganj Bihar
Police SP in Kishanganj Bihar

बिहार में लॉकडाउन टू के अनुपालन को लेकर एसपी स्वयं सड़क पर उतर गये। इस दौरान उन्होंने शहर का भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान एसपी कुमार आशीष गांधी चौक पहुंचे। वहां मौजूद एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी व एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी को कई आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि बिना कारण कोई वाहन शहर पर दिखे तो उसे सीधे जब्त कर लें।

लॉकडाउन तोड़ने वालों को किसी तरह की छुट न दें। कई युवक बिना कारण भी सड़क पर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई करें। वही इसके बाद शहर में वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया गया। यहां के बाद एसपी लोहारपट्टी, मोतीबाग होते हुए माधव नगर, बाजार, डेमार्केट होते हुए अगल स्थानो में लॉकडाउन की व्यवस्था का जायजा लिया।

कई स्थानों पर वाहन रोक कर वहां मौजूद पुलिस कर्मियों से हाल चाल भी पूछा। एसपी ने कहा कि आप भी मास्क लगा कर ही ड्यूटी करें। साथ ही स्वयं भी सोशल डिस्टेंस का पालन करें। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर ही लॉकडाउन टू लगाया गया है। पुलिस कर्मी की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। ऐसे में वे शहर वासियों की सुरक्षा के लिए ही सड़क पर हैं। ऐसे में आम लोगों को भी वर्तमान के हालात को समझना चाहिए। हम जानबूझ कर सख्ती नहीं बरतना चाहते हैं।

अगर आप स्वयं जागरूक होंगे तो सख्ती बरतने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। पुलिस वालों को सख्ती बरतने के लिए मजबूर न करें। ये समय सबों को एक साथ मिलजुलकर कोरोना जैसी महामारी से लड़ने का है। बिना कारण घरों से बाहर निकलने से परहेज करें। स्थिति तो सामान्य होगी ही। लेकिन सबों को धैर्य रखना होगा। ऐसे समय में लॉकडाउन का पालन करें।

Leave a Reply